Home News ”छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बड़ा हादसा, हादसे में घायल हुए...

”छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बड़ा हादसा, हादसे में घायल हुए लोगों मिलने राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अस्पताल ”AIIMS” पहुंचे। अस्पताल को निर्देश देते हुए बेहतर इलाज करने के लिए कहा गया।”

49
0

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बड़ा हादसा हुआ, यहां यात्रियों से भरी एक बस खदान में गिर गई। इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं 15 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हादसे में घायल हुए लोगों को कल रात में ही एम्स (AIIMS) भर्ती करवाया गया। राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को AIIMS में घायलों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने घायलों से मुलाकात करने के बाद अस्पताल को निर्देश देते हुए बेहतर इलाज करने के लिए कहा है।

नहीं बक्शे जाएंगे हादसे के दोषी

मीडिया से बात करते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है। सीएम साय ने न्यायिक जांच की घोषणा करते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कोई भी दोषी होगा उसे माफ नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की घटनाएं फिर से नहीं होनी चाहिए, इस पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन द्वारा राहत और बचाव की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचाई गई थी। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा कल रात में ही एम्स पहुंच चुके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यपाल ने इस घटना पर संवेदना व्यक्त की है।

हादसे से प्रभावित लोगों को मिलेगा मुआवजा

इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने एम्स को निर्देश देते हुए घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज देने के लिए कहा है। इसके अलावा कंपनी ने 10 लाख रुपये मुआवजा की राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मृतकों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी घोषणा की गई है। हादसे में घायल लोगों के बेहतर इलाज का खर्च कंपनी और सरकार वहन करेंगी।