Home News ”छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने 9 अप्रैल, 2024...

”छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने 9 अप्रैल, 2024 को मुंगेली जिले के तहसील लोरमी के न्यायिक कर्मचारियों के लिए नए निवास गृह का लोकार्पण किया है।”

38
0

”छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने 9 अप्रैल, 2024 को मुंगेली जिले के तहसील लोरमी के न्यायिक कर्मचारियों के लिए नए निवास गृह का लोकार्पण किया है।”

”न्यायाधीश रमेश सिन्हा ने इस लोकार्पण को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से किया। यह निवास गृह तहसील लोरमी के ग्राम सारधा में न्यायिक कर्मचारियों के लिए बनाया गया है। लोकार्पण करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि कर्मचारियों को इस नए निवास गृह के लिए शुभकामनाएं दी।”

”इस प्रोजेक्ट में मिलेंगी कई सुविधाएं”

”चीफ जस्टिस सिन्हा ने कहा कि कर्मचारियों ने बताया कि ग्राम सारधा में बने इस निवास गृह में न्यायिक कर्मचारियों के लिए सभी सुविधाएं मौजूद होंगी। उन्होंने कहा कि न्यायिक कॉलोनी ऐसे बननी चाहिए, जो राज्य के लिए एक मिसाल साबित हो, साथ ही न्यायिक कर्मचारियों की कार्य कुशलता में इससे वृद्धि हो। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें राज्य के न्यायालयों को काम करने के लिए बेहतर माहौल और सुविधाएं प्रदान करनी हैं। ऐसे में यह प्रोजेक्ट न्यायिक कर्मचारियों को आवास प्रदान करने की दिशा में एक अहम कदम है। कर्मचारियों को घर पाने में किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।”

”ऐसे होंगा सरकारी घरों का निर्माण”

”वहीं इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट और पोर्ट फोलियो जज नरेन्द्र कुमार व्यास ने कहा कि लोरमी के न्यायिक कर्मचारियों के लिए 1 G टाईप, 7 H टाईप और 4 I टाईप जैसी सुविधाओं युक्त सरकारी घरों का निर्माण किया गया है। कार्यक्रम में प्रधान जिला और सेशन जज चन्द्रकुमार अजगल्ले ने ग्राम सारधा लोरमी तहसील में नई सर्व सुविधा युक्त रहवासी कॉलोनी की सौगात देने के लिए अतिथियों को धन्यवाद कहा है।”