Home News ऑनलाइन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश ”11 सटोरियों, 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप और...

ऑनलाइन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश ”11 सटोरियों, 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप और 65 एटीएम कार्ड समेत 8 बैंक पासबुक जप्त…

58
0

त्तीसगढ़ की सियासत को हिला देने वाले महादेव सट्टा ऐप कारोबार ने अब मध्य प्रदेश में भी एंट्री कर ली है.

जबलपुर में पुलिस ने एक ऐसे ही ऑनलाइन सट्टा गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसका कनेक्शन छत्तीसगढ़ के महादेव ऐप से निकलकर सामने आया है.

जबलपुर पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले गैंग के 11 सटोरियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 67 मोबाइल, 5 लैपटॉप और 65 एटीएम कार्ड समेत 8 बैंक पासबुक भी जप्त की हैं. हैरानी की बात यह है कि गिरफ्तार किए गए सभी सटोरिये छत्तीसगढ़-झारखंड और बिहार के रहने वाले हैं.

उप पुलिस अधीक्षक सोनाक्षी सक्सेना ने बताया कि ”यह सभी आरोपी जबलपुर में ऑनलाइन सट्टे के कारोबार को बढ़ाने में लगे हुए थे. सभी आरोपी अलग-अलग क्षेत्र में लोगों से वॉट्स ऐप के जरिए संपर्क करते थे. उन्हें वॉट्स ऐप में ही ऑनलाइन गैंबलिंग की वेबसाइट दिया करते थे. ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले लोगों की आईडी और पासवर्ड मांग कर उन्हें विभिन्न वेबसाइटों के जरिए आपस में जोड़ते थे. इसके बाद पैसा लगाकर ऑनलाइन गैंबलिंग करवाते थे. गिरोह का सरगना दीपेश धनवानी भी पिछले कुछ महीनों से जबलपुर में ही रहकर इस पूरे कारोबार की देखरेख कर रहा था.”

मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस ने गौरी घाट थाना क्षेत्र के सुखसागर लाइफ़स्टाइल अपार्टमेंट से तीन लोगों को गिरफ्तार किया तो इस पूरे खेल का पर्दाफाश हुआ.

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि वह मदनमहल के शिवहरे अपार्टमेंट में मैनेजर दीपेश धनवानी अपने अन्य साथियों के साथ काम करता है.

बेबसाईटों www.allpaanel.com, gold365.com, www.play247.win, www.11xplay.com के माध्यम से यह पूरे सट्टे का कारोबार चलाया जा रहा था. ये लोग क्लाईंट की आईडी से मनचाहा गेम खेलते थे और रूपये पैसों का दाव लगाते थे. जो भी रकम ये लोग जीतते थे उसमें से कमीशन काटकर दीपेश धनवानी को ऑनलाइन या नगद पैसे दे देते थे.

आरोपियों से हुई पूछताछ के माध्यम से पुलिस इस गिरोह के सरगना दीपेश धनवानी तक पहुंच गई. पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस आरोपियों से ऑनलाइन गैंबलिंग की पूरी जानकारी जुटा जा रही है. पुलिस का दावा है कि आगे चलकर इस पूरे मामले पर और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.