Home News आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति अपनी पहली बैठक में...

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति अपनी पहली बैठक में उन दस राज्यों में से छह के लिए अधिकांश उम्मीदवारों को अंतिम सहायता…

40
0

गामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों की तैयारियां चल रही हैं. कांग्रेस चुनाव समिति अपनी पहली बैठक में उन दस राज्यों में से छह के लिए अधिकांश उम्मीदवारों को अंतिम सहायता जिन पर वो विचार कर रहे थे.

बैठक समाप्त होने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, “जल्द ही एक औपचारिक घोषणा की जाएगी.”

वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा, “हमने केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, दिल्ली और लक्षद्वीप से सीटों को विचार कर रहे है” प्रक्रिया चल रही है, औपचारिक घोषणा बहुत जल्द की जाएगी.”

सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी केरल में अपनी सीट वायनाड से, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से और ज्योत्सना महंत कोरबा से फिर से चुनाव लड़ेंगे. छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख नेता मैदान में होंगे.

सूत्रों ने बताया कि पार्टी केरल की 20 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर भी उम्मीदवारों में शामिल होंगे. कर्नाटक में कांग्रेस राज्य के मंत्रियों को मैदान में नहीं उतारेगी. सूत्रों ने कहा, इन खबरों के बीच कि अधिकांश मंत्री राष्ट्रीय चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं. दो मंत्री अपनी आपत्तियां सार्वजनिक कर चुके हैं. सूत्रों ने कहा कि अगर कोई मंत्री चुनाव लड़ने का फैसला करता है, तो केवल एक ही मंत्री दौड़ में हो सकता है.

राज्य के उम्मीदवारों में राज्य पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार के भाई, पार्टी सांसद डीके सुरेश शामिल हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की सीट कलबुर्गी पर कोई फैसला नहीं हुआ है. समिति की सोमवार को फिर बैठक होगी.