Home News छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि...

छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार…

22
0

छत्तीसगढ़ : पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार…

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने धान का पैसा समय पर दिया, पिछला बकाया भी दिया, तेंदूपत्ता का बढ़ा हुआ पैसा भी आदिवासियों को समय पर दिया, बहनों को ड्रोन चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना की देशभर में चर्चा है।

पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं।

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने धान का पैसा समय पर दिया, पिछला बकाया भी दिया, तेंदूपत्ता का बढ़ा हुआ पैसा भी आदिवासियों को समय पर दिया, बहनों को ड्रोन चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना की देशभर में चर्चा है।

इस बीच हाथ में मोदी की तस्वीर लिए खड़ी बच्ची से मंच से ही पीएम ने बात की। कहा- अपना नाम पता लिखकर मेरे सुरक्षा वालों को दे दो…मैं आपको पत्र लिखूंगा।

एक भी छुट्टी लिए बिना काम करता हूं; एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपने मुझे 10 साल देखा है। मैं लगातार आपके लिए दौड़ता रहता हूं। एक भी छुट्टी लिए बिना काम करता हूं। भरपूर मेहनत करता हूं। बाकी नेताओं को अपने बच्चों के लिए कुछ करना होता है मोदी के लिए आप ही मेरा परिवार हैं। ये सब मैं आपके लिए कर रहा हूं। मैं तीसरी बार आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। 10 साल में देश बहुत आगे बढ़ा है। जनता ही मोदी का परिवार है। पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। हमने मंदिर भी बनाया और लोगों को न्योता भी भेजा। 25 करोड़ लोगों को हमनें गरीबी से बाहर निकाला है।

”अयोध्या मंदिर की उम्मीद छोड़ चुका था देश”

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “अयोध्या के जिस मंदिर की उम्मीद देश छोड़ चुका था। उस उम्मीद को पूरा करने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस के लोग हम पर तंज करते थे, हर चुनाव में हमसे पूछा जाता था कि मंदिर कब बनेगा? हमने उन्हें तारीख भी बताई, समय भी बताया, निमंत्रण भी भेजा, लेकिन उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया। कांग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है।”

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टिकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के DNA में है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक भी ​छीनना पड़े तो एक सेकंड भी नहीं लगाएगी। जबकि भाजपा सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलने वाली पार्टी है।”

70 साल से ऊपर हर व्यक्ति का इलाज कराएगी सरकार पीएम ने कहा कि 70 साल से ऊपर की उम्र के हर व्यक्ति का इलाज सरकार कराएगी। किसी भी बुजुर्ग को तकलीफ नहीं होनी चाहिए, अच्छे से हास्पिटल में इलाज कराइए..खर्चा आपका बेटा देगा। मैंने गरीबी देखी है, आप लोगों के बीच से ही निकलकर यहां पहुंचा हूं। हमने सबसे पहले आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया, कांग्रेसियों ने उनका विरोध किया। आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनी तो अनाब शनाब बोलकर उनका अपमान किया।

गोवा में कांग्रेस के लोग संविधान का अपमान कर रहे हैं। गोवा के प्रत्याशी ने कहा है, गोवा पर भारत का संविधान थोपा गया। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का गोवा के उस प्रत्याशी को समर्थन है। आज गोवा में संविधान को नकार रहे हैं, कल को पूरे देश में संविधान का अपमान करेंगे।

कांग्रेसियों ने पहले मोदी समाज, ओबीसी समाज को गाली दी?

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम मोदी का सिर फोड़ देंगे। जब तक मेरे देश की माताएं-बहनें बैठी हैं, मोदी को कोई कुछ नहीं कर सकता। ये माताएं-बहनें ही मेरा रक्षा कवच हैं।” छत्तीसगढ़ की विशेष पिछड़ी जातियों के लिए जन मन योजना बनाई है। इन्हीं कांग्रेसियों ने पहले मोदी समाज, ओबीसी समाज को गाली दी, अब मेरा सिर फोड़ने की बात कह रहे हैं। 140 करोड़ देशवासियों का हाथ मेरे सिर पर है..मौत भी मुझे नहीं छू सकती।

मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, ये कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। संविधान खत्म करने आरक्षण हटाने का भ्रम फैलाते हैं… जब तक मैं हूं कोई ऐसा नहीं कर सकता। आपका एक वोट विकसित भारत बनाएगा। घर-घर जाकर कहिए… मोदी जी ने जोहार कहा है। राम-राम कहा है। जय जोहार से भाषण शुरू करने के बाद मोदी ने भारत माता की जय के नारों के साथ अपना संबोधन उन्होंने खत्म किया।