Home News रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले में ईओडब्लू व एसीबी का अभियान जारी…

41
0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले के मामले में ईओडब्लू व एसीबी का अभियान जारी है। इसी बीच शराब घोटाले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

”ईओडब्ल्यू ने आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार किया है। अरुणपति त्रिपाठी को ईओडब्ल्यू ने शराब घोटाले मामले में सिंडिकेट का प्रमुख किरदार माना गया है। बताया जा रहा है कि आज सुबह ईडी ने आबकारी विभाग के विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर रायपुर लेकर आ रही है।”

”इधर, गुरुवार की सुबह से छत्तीसगढ़ के कई शहरों में दोनों एजेंसियों की छापेमारी जारी है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग के शराब कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंची जांच एजेंसियों की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। जांच एजेंसी ने लोकसेवकों के यहां भी छापेमारी की है।”

”जानकारी के अनुसार एसीबी और ईओडब्ल्यू ने शराब के कारोबार से जुड़े भिलाई के दो बड़े शराब कारोबारी पप्पू ढिल्लन और विजय भाटिया के घर पर छापा मारा है। ईओडब्ल्यू के दो दर्जन से अधिक अधिकारी शराब कारोबारी के घर पहुंचे और छापेमार कार्रवाई शुरू की।”

”आज कार्रवाई के दौरान पूर्व कांग्रेस सरकार के शराब घोटाले से जुड़े कई अहम दस्तावेज और डिजिटल साक्षय भी मिले हैं। फिलहाल कार्रवाई जारी है। बता दें कि पिछले दो साल के अंदर ईडी और आयकर विभाग ने तीन बार दोनों शराब कारोबारियों के यहां छापेमार कार्रवाई की थी।”