Home News ”छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का आतंक प्रेशर आईईडी में विस्फोट होने...

”छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का आतंक प्रेशर आईईडी में विस्फोट होने से एसटीएफ (STF) के दो जवान बुरी तरह घायल”

56
0

”छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का आतंक प्रेशर आईईडी में विस्फोट होने से एसटीएफ (STF) के दो जवान बुरी तरह घायल”

”दोनों जवानों के पैर और शरीर में काफी गंभीर चोट आई है. इलाज के लिए कैंप ले जाया गया है. घटना गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया की है. जंगलों में नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाने के लिए प्रेशर आईईडी बम प्लांट किया हुआ था. सर्चिंग पर निकले जवानों में से एक का पैर आईईडी की चपेट में आ गया और अचानक जोर का धमाका हो गया.”

”धमाके में एसटीएफ के दो जवान बुरी तरह घायल हो गये. दोनों घायल जवान एसटीएफ में आरक्षक के पद पर तैनात हैं. एक का नाम शिवलाल मंडावी और दूसरे का नाम मिथिलेश मरकाम है.”

”एसपी जितेंद्र यादव ने बताया कि बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण का मतदान होना है. मतदान से पहले अंदरूनी इलाकों में एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बुधवार तड़के एसटीएफ, सीआरपीएफ और डीआरजी की टीम जंगलों की तरफ सर्चिंग के लिए निकली हुई थी.”

”इलाके में पहले से नक्सलियों ने प्रेशर आईईडी बम प्लांट कर रखा था. एसटीएफ के एक जवान शिवलाल मंडावी का पैर अचानक प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से जोरदार धमाका हुआ.”

”शिवलाल मंडावी के पीछे चल रहे मिथिलेश मरकाम भी आईईडी की चपेट में आ गया. धमाके में दोनों बुरी तरह से घायल हो गये. दोनों घायल जवानों को गंगालूर पुलिस कैम्प पहुंचाया गया. प्राथमिक इलाज के बाद जवानों को जिला अस्पताल रेफर करने की तैयारी चल रही है.”

”एसपी ने बताया कि जवानों को पैर और शरीर में चोट आई है. राहत की बात है कि दोनों की जान खतरे से बाहर बताई गयी है. एसपी जितेंद्र यादव का कहना है कि मुठभेड़ में लगातार नक्सली संगठन को काफी नुकसान हो रहा है. बौखलाये नक्सली टिफिन बम और प्रेशर आईईडी लगाकर सर्चिंग पर निकले जवानों को निशाना बनाने की फिराक में हैं.”

”साल 2024 के 3 महीनों में बीजापुर पुलिस अलग-अलग नक्सल प्रभावित इलाकों से 20 से ज्यादा टिफिन बम और आईईडी बम बरामद कर चुकी है. सर्चिंग के दौरान जवानों को प्रेशर आईईडी, बुबी ट्रैप और टिफिन बम से सतर्कता बरतने की हिदायत दी जाती है.”