Home News ”Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में MI 17...

”Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में MI 17 हेलीकॉप्टर से रवाना हुआ मतदान दल, सुरक्षा को देखते हुए ये निर्णय लिया गया।”

150
0

”Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में MI 17 हेलीकॉप्टर से रवाना हुआ मतदान दल, सुरक्षा को देखते हुए ये निर्णय लिया गया।”

”लोकसभा चुनाव से पहले बीजापुर में मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना हो रहे हैं। सुरक्षा को देखते हुए ये निर्णय लिया गया था”

”छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल 26 अप्रैल और 7 मई को तीन चरणों में मतदान होगा। बस्तर एकमात्र सीट होगी जहां 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा।”

”बीजापुर कलेक्टर अनुराग पांडे ने कहा कि पूरी योजना चुनाव आयोग के मार्गदर्शन और हमारे राज्य के चुनाव आयोग के अधिकारियों के निर्देश पर की गई है।”

”हम मतदान से 3 दिन पहले टीमें भेजना शुरू कर देते हैं। आज से मतदान अधिकारी अलग-अलग क्षेत्रों के लिए रवाना होंगे। बीजापुर जिले के अधिकारी-कर्मचारी इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं और पिछले विधानसभा चुनाव और उससे पहले भी उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है… सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी इंतजाम किए गए हैं।”

”बीजापुर के एसपी जीतेंद्र यादव ने कहा कि हम मतदान दल सीधे हेलीकॉप्टर के जरिए उन इलाकों में भेजते हैं जो खतरे वाले क्षेत्र हैं।”

”केंद्रीय सशस्त्र बल, राज्य सशस्त्र बल और डीआरजी सभी शामिल हैं और विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्र प्रभुत्व खोज करेंगे। एक सुरक्षित माहौल तैयार किया जाएगा, जिसमें आम लोग वोट डाल सकें।”

”लोकसभा चुनाव में प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा के महेश कश्यप व कांग्रेस के कवासी लखमा सहित सीपीआइ, बहुजन समाज पार्टी, अन्य दल और निर्दलीय को मिलाकर 11 प्रत्याशी 19 अप्रैल को होने वाले चुनावी मुकाबले में होंगे।”

”अभी प्रचार-प्रसार जारी है जो 17 अप्रैल को थम जाएगा। मुख्य मुकाबला भाजपा के महेश कश्यप व कांग्रेस के कवासी लखमा के बीच दिखाई दे रहा है। महेश कश्यप मोदी की गारंटी पर चुनाव लड़ते दिख रहे हैं तो लखमा अपने भरोसे पर।”