Home News ”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में...

”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होगा. इसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी का सियासी खेल जारी है!

48
0

”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होगा. इसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने तैयारियां तेज कर दी हैं, दोनों ही दलों के नेताओं का बस्तर दौरा जारी है.”

”इस मौके पर दोनों सियासी दलों प्रमुख नेता चुनावी सभा कर बस्तर के आदिवासियों को साधने की कोशिश कर रहे हैं.”

”इससे पहले 8 अप्रैल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर के चुनावी दौरे पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने बस्तर के छोटे आमाबाल गांव में विशाल आमसभा को संबोधित किया. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बस्तर दौरा प्रस्तावित है.”… कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 13 अप्रैल को बस्तर पहुंचेंगे और आम सभा को संबोधित करेंगे. इसकी तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं.”

पीएम मोदी ने सवालों के नहीं दिए जवाब; ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बस्तर प्रवास को लेकर पीसीसी अध्यक्ष ने कहा, “पीएम मोदी बस्तर दौरे पर थे. बस्तर का आदिवासी बेटा और स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के कारण उनसे कुछ सवाल पूछा गया था. इन सवालों में नगरनार स्टील प्लांट बिकने की सूची में क्यों है? बस्तर और छत्तीसगढ़ में आदिवासियों का आरक्षण बीजेपी ने राजभवन में क्यों रोका…?

”दीपक बैज ने आगे पूछा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद आदिवासियों को बेदखल करके हसदेव अरण्य की कटाई क्यों की गई? वन अधिकार कानून में संसोधन क्यों किया? उन्होंने कहा कि इन सभी सवालों के जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नहीं दिया, बल्कि हमेशा की तरह बस्तर की जनता से झूठ बोलकर व जुमलेबाजी कर वापस चले गए.”

‘पीएम के दौरे नहीं पड़ेगा कोई फर्क’ ; ”भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस सभा से बस्तर की जनता और छत्तीसगढ़ की जनता को कोई फर्क नही पड़ेगा. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.”