Home News बीजेपी आईटी सेल ने रायपुर के एक कॉलेज में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स...

बीजेपी आईटी सेल ने रायपुर के एक कॉलेज में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स मीट 2024 का आयोजन किया गया।

29
0

बीजेपी आईटी सेल ने रायपुर के एक कॉलेज में सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स मीट 2024 का आयोजन किया गया।

इसमें रायपुर लोकसभा में रहने वाले सभी सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स शामिल हुए। इस मीट में छत्तीसगढ़ के मंत्री और रायपुर लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने भी शामिल हुए।

उन्होंने उपस्थित सोशल मीडिया के प्रभावी चेहरों से सीधा संवाद किया। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया को आभासी दुनिया मानते थे, लेकिन वास्तव में ये एक दमदार प्रभावी दुनिया है। आज सोशल मीडिया में परिणाम बदलने और समकालीन विषयों पर एजेंडा सेट करने की ताकत है।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भारत के सबसे बड़े सोशल मीडिया इंफ्लूएसर्स की रूप में देखना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।वे लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से तात्कालिक विषयों पर प्रतिक्रिया देते हैं। संदेश प्रचारित करते हैं। उनकी ओर से कुछ नया करना सोशल मीडिया में ट्रेंड बन जाता है। युवाओं से सीधे जुड़ने के लिए वे सोशल मीडिया में लगातार सक्रिय रहते हैं। आज हैज टैग का जमाना है। प्रधानमंत्री की ओर से किसी हैज टैग को पर कुछ लिखना ट्रेंड बन जाता है। भारत को विकसित भारत बनाने में सोशल मीडिया का बड़ा योगदान साबित होगा। डिजिटल माध्यम भारत को नए भारत में बदलने में सहयोग प्रदान करेगा। मै रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी होने के नाते आप सभी से ना सिर्फ रूबरू होने आया था लेकिन आप सभी से अपील भी करता हूं की समृद्ध भारत , विकसित भारत और सुदृण भारत के निर्माण में आप सभी अपना योगदान दें और अपनी पोस्ट , ब्लॉग और सोशल मीडिया कंटेंट के माध्यम से अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागृत करें।

रायपुर लोकसभा से सांसद सुनील सोनी ने कहा की सोशल मीडिया की ताकत कमतर नहीं आंकी जा सकती। इसका प्रमाण 2014 लोकसभा के नतीजे हैं। सोशल मीडिया की ताकत से देश में एक स्थाई सरकार का निर्माण हुआ। साल 2014 के चुनाव में सोशल मीडिया के माध्यम से परिवर्तन की लहर चली , लोगों के भीतर राष्ट्रवाद की अलख जगाने में सोशल मीडिया की अहम भूमिका रही जिसके नतीजे यह हुए की भारत में एक राष्ट्रवादी भाजपा सरकार का निर्माण हुआ।

धरसीवां विधायक अनुज शर्मा ने कहा कि एक जमाना था जब बुजुर्ग कहा करते थे की नाचन, गाने से पेट नहीं भरता को आधुनिक युग में बदल कर रख दिया है। आज सोशल मीडिया इस मिथक को तोड़ दिया है और देशभर के लाखों युवा आज सोशल मीडिया के माध्यम से अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। इसका जीवंत उदाहरण मैं भी मेरी निजी आय का बड़ा स्रोत सोशल मीडिया है। किसी आईटी कंपनी से मिलने वाले पैकेज से भी ज्यादा की आय मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से मिलती है। आप सभी से मैं कहना चाहता हूं की मस्ती मजाक मनोरंजन के अलावा सोशल मीडिया आज इतना ताकतवर हो चुका है की समाज की दशा दिशा निर्धारित करने की ताकत रखता है।