Home News छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने अपने...

छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा…

36
0

छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद की चुनावी आमसभा वृंदावन हाल सिविल लाइन रायपुर में बुधवार की देर शाम को हुई, जिसमें शामिल होने प्रदेश के विभिन्न जिलों से सदस्य उपस्थित हुए।

चुनावी आमसभा का विधिवत शुभारंभ परिषद के अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंद्रेश शाह, महासचिव डाॅ. अशोक त्रिपाठी एवं अन्य पदाधिकारियों के करकमलों से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम के अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल का स्वागत परिषद के पदाधिकारी एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए सदस्यों द्वारा किया गया। आमसभा में बृजमोहन अग्रवाल को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। वहीं लक्ष्मी रजवाड़े वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुनी गईं।

छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बृजमोहन अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि”

परिषद द्वारा संचालित वाणी वाचन एवं श्रवण पुनर्वास केन्द्र का विस्तार किया जाएगा जिसके लिए नया रायपुर में 30 एकड़ भूमि चयनित करके मैसूर की तर्ज पर अखिल भारतीय वाक श्रवण संस्थान (अखिल भारतीय इंस्टीट्यूट ऑफ स्पीच एंड हायरिंग थैरोपी) की स्थापना किया जाएगी।

साथ ही दिव्यांग बच्चों के लिए पोस्ट मेट्रिक संस्थान की भी स्थापना की जाएगी जिससे छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुए अन्य 7 राज्य महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड , ओडिसा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के दिव्यांग बच्चों की भी सेवा संभव होगा। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा बाल भवन हेतु भी बजट में प्रस्ताव किया गया है आने वाले समय में बाल भवन भी बन कर तैयार होगा।

इस अवसर पर परिषद की गतिविधि को एक वीडियो के द्वारा दिखाया गया और दिव्यांग बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत किया, परिषद के गठन की प्रक्रिया से लेकर वर्तमान में परिषद द्वारा किए जा रहे कार्य की जानकारी देने हेतु परिषद द्वारा प्रकाशित ब्रोसर का विमोचन के उपरांत उपस्थित सभी सदस्यो को ब्रोसर का वितरण किया गया।

चुनावी आमसभा में अध्यक्ष पद हेतु बृजमोहन अग्रवाल के नाम का प्रस्ताव दुर्ग जिले की सदस्य गुरमीत धनई ने किया, जिसका समर्थन उपस्थित सभी सदस्यों द्वारा किया गया। साथ ही अन्य पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी की नियुक्ति हेतु बृजमोहन अग्रवाल को अधिकृत किया गया।

तत्काल अग्रवाल द्वारा परिषद में वरिष्ठ उपाध्यक्ष छत्तीसगढ़ शासन में महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े , उपाध्यक्ष, डा.. अशोक त्रिपाठी, महासचिव चंद्रेश शाह, कोषाध्यक्ष इंदिरा जैन के नाम की घोषणा कर दी गई और बाकी पदाधिकारियों के साथ 25 कार्यकारिणी सदस्यों का मनोनयन एक माह के अंदर किए जाने की घोषणा किए।

इस अवसर पर परिषद को विशेष सहयोग करने के लिए गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गप्पू मेमन, भारत स्काउट गाइड में आयुक्त डाॅ. सोमनाथ यादव , राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में सलाहकार सदस्य शताब्दी पांडेय , डाॅ. सुरेन्द्र शुक्ला को शाल श्री फ़ल देकर सम्मानित किया गया।