Home News लोकसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे भाजपा-कांग्रेस के...

लोकसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे भाजपा-कांग्रेस के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के बीच जुबानी जंग

34
0

लोकसभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे भाजपा-कांग्रेस के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।”

दोनों राष्ट्रीय दल के पदाधिकारी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से नहीं चूक रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस के नेता अब चुनावी घोषणाओं को लेकर आमने-सामने हुए हैं। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर तंज कसा है कि जिसकी अपनी खुद की काेई गारंटी नहीं रही, वो जनता को गारंटी दे रही है। वहीं, कांग्रेस ने इस पर पलटवार किया है कि पांच गारंटी के आगे मोदी की गारंटी की हवा खुल गई है।

देश में सिर्फ एक मोदी की गारंटी: भाजपा

भाजपा ने कांग्रेस की पांच न्याय गारंटी को महज चुनावी सब्जबाग दिखाना करार देते हुए तंज कसा है। भाजपा विधायक मोतीलाल साहू और पुरंदर मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की देश में कोई साख नहीं बची हैं। अब वे लोगों को पांच न्याय की गारंटी दे रही है। ये महज चुनावी सब्जबाग दिखाने के अलावा कुछ भी नही है।

झूठ परोसना कांग्रेस की फितरत में हैं। देश में सिर्फ एक ही गारंटी चलती हैं और वो मोदी की गारंटी है। इनकी गारंटी के आगे सभी की गारंटी कहीं भी नहीं टिकतीं हैं। अपने अस्तित्व की तलाश में भटक रही कांग्रेस को इस तरह के झूठे वादे नहीं करना चाहिए। सत्ता सुख भोगते-भोगते कांग्रेस के नेता यह भूल गए हैं कि लोकतंत्र में जनता ही जनार्दन हैं।

उन्होंने कहा कि कभी लोकसभा में 400 सीटें जीतने वाली कांग्रेस आज दहाई के आंकड़े तक सिमट कर रह गई है। कांग्रेस के पास न कोई नीति है और न ही विकास कार्य करने की नियत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ही नितियों का ही असर है कि आज हम विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। बहुत जल्द तीसरे पायदान पर भी पहुंच जाएंगे। देश विश्व गुरु बनेगा क्योंकि लोग यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मोदी जो कहते हैं, उसे जरूर पूरा करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री का कांग्रेस मुकाबला नहीं कर पाई तो भ्रष्टाचारियों को साथ लेकर आइएनडीआइए गठबंधन बना लिया। सारे विरोधी एक हो गए और इनके गठबंधन में ही कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित हो चुकी हैं लेकिन बहुत से राज्यों में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा नही की है।

कांग्रेस ने बनाया, संवारा और आगे भी देश चलाएगी: धनंजय सिंह

भाजपा विधायकों के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा को दस साल सरकार चलाने का अवसर देने का आज लोगों को पछतावा हो रहा है। 10 वर्षों में मोदी सरकार ने जनता से सिर्फ वादाखिलाफी किया है। लोग बदलाव का मूड बना चुके हैं। भाजपा नेताओं को केंद्र में परिवर्तन की लहर दिख रही है। भाजपा के नेता मोदी की नाकामी को छिपाने के लिए कांग्रेस की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही देश का निर्माण किया है और संवारा है। कांग्रेस ही देश चला सकती है, यह लोगों ने भी स्वीकार कर लिया है। 10 वर्षों से जनता सिर्फ ड्रामाबाजी, जुमलाबाजी और मन की बात सुन रही है। कांग्रेस की पांच गारंटी लोगों के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी का ढिंढोरा और ढोल पीटने वाले भाजपा नेताओं को पसीना आने लगा हैं।

कांग्रेस ने महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना देने, सरकारी पदों की भर्ती पर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, आशा आंगनबाड़ी एवं मिड डे मील के कार्यकर्ताओं को वेतन दोगुना, मनरेगा मजदूरी 400 प्रतिदिन करने, राष्ट्रीय स्तर पर न्यूनतम वेतन 400 रुपये प्रतिदिन, किसानों को एमएसपी को कानूनी दर्जा, कर्ज माफी आयोग का गठन, स्वास्थ्य का अधिकार, 30 लाख सरकारी रिक्त पद भर्ती, जल, जंगल और जमीन का कानूनी हक, वन अधिकार अधिनियम के तहत लंबित दावा को एक वर्ष के भीतर समाधान, 50 प्रतिशत आरक्षण सीमा को हटाने समेत कई कार्ययोजना बनाकर गारंटी दी है। इसके आगे मोदी की गारंटी की हवा खुल गई है।