Home History इस पौधे की पत्तियों को छूने से होता है जादू! हाथ पर...

इस पौधे की पत्तियों को छूने से होता है जादू! हाथ पर बन जाता है खूबसूरत डिज़ाइन, ज़रूर करें ट्राई …

210
0

दुनिया में इतने तरह के पेड़-पौधे हैं कि आपको इनमें से बहुतों के बारे में पता भी नहीं होगा. कुछ से तो हम परिचित हैं लेकिन कई हैरान करने वाली चीजें हैं जिनके बारे में जब लोगों को पता चलता है तो हम दंग रह जाते हैं.

इंसान से लेकर जानवरों और पेड़-पौधों तक हर जीव के कुछ ऐसे अनोखे और विचित्र पहलू होते हैं, जो हम अब भी नहीं जानते. आज हम आपको इसी तरह के एक विचित्र पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पत्तियों के हाथों पर छूने से इंसान के शरीर पर खूबसूरत डिज़ाइन बन जाती है.

इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो की खासियत ये है कि इसमें एक ऐसी पत्ती नजर आ रही है जिसे त्वचा पर रखकर ज़ोर से दबाने के बाद (Leaf makes tattoo on hand)हाथ पर टैटू जैसा निशान बन जाता है. ये देखने में बेहद खूबसूरत लग रहा है. अगर आप इस पत्ती को ध्यान से देखेंगे तो ये आपको जानी पहचानी लगेगी. हालांकि ये एक देश के नेशनल फ्लैग का हिस्सा है.

पत्ती से बन जाता है सुंदर टैटू

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स दूसरे के हाथ पर एक पत्ती को जोर से दबाता है. जब वो उस पत्ती को हटाता है तो उसी का डिजाइन शख्स के हाथों पर किसी टैटू की तरह छप जाता है. ये सिल्वर कलर का टैटू होता है, जिसे देखकर आप भी मचल जाएंगे कि आपको भी ये बनाना है. वैसे आपको बता दें कि ये पत्ती न्यूजीलैंड सिल्वर फर्न पेड़ (silver fern plant viral video) की है जो वहां का नेशनल सिंबल है. इस पत्ती को जोर से दबाने पर पत्तियों का इम्प्रेशन हाथ पर बन जाता है. वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हो रहे हैं क्योंकि ये बिना किसी ज्यादा प्रयास से बेहद सुंदर डिज़ाइन बना रहा है.

टेम्परेरी होता है टैटू

न्यूजीलैंड के डिपार्टमेंट ऑफ कंजर्वेशन के अनुसार देश में 200 प्रजाति के फर्न प्लांट पाए जाते हैं. इस वाले को सिल्वर फर्न इसलिए कहते हैं क्योंकि इसका निचला हिस्सा सिल्वर रंग का होता है और इससे सिल्वर कलर का ही डिज़ाइन भी बनता है. वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोगों ने बताया है कि ये थोड़ी देर के लिए ही बना हुआ टैटू होता है और बाद में मिट जाता है. वहीं कई यूज़र्स ने बताया कि ये सिर्फ न्यूज़ीलैंड नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी मिलता है, जिसमें भारत और नेपाल भी शामिल हैं. कई लोगों ने इसे बचपन की यादों से भी जोड़कर देखा है.