Home Government Scheme संसद सत्र में महिला आरक्षण बिल 2023 पेश होने के सवाल पर...

संसद सत्र में महिला आरक्षण बिल 2023 पेश होने के सवाल पर सोनिया गांधी का सीधा जवाब…

244
0

Sonia Gandhi Statement Over Women’s Reservation Bill

कांग्रेस की CPP चेयरपर्सन सोनिया गांधी आज संसद पहुंचीं तो बाहर गेट पर महिला आरक्षण बिल पर एक रिपोर्टर ने उनसे सवाल पूछ लिया।

सवाल पूछा गया कि मैडम संसद में महिला आरक्षण बिल आ रहा है तो आपका ओपिनियन जानना चाहते हैं। रिपोर्टर के सवाल के जवाब में सोनिया गांधी ने कहा कि यह बिल अपना है।

<

>

कांग्रेस के ट्वीटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि साल 2010 में UPA की चेयरपर्सन रहते हुए उन्होंने महिला आरक्षण बिल को राज्यसभा में पास कराया था। इसके बाद से ही वे इस प्रयास में लगी रहीं कि बिल पास हो जाए। सोनिया गांधी की एक पुरानी विडियो क्लिप में उनके भाषण के कुछ अंश भी पोस्ट में शेयर किए थे।

भाषण में सोनिया गांधी स्पष्ट शब्दों में कह रही हैं कि कांग्रेस सरकार ने इसका मुद्दा उठाया। इसके आगे सोनिया गांधी कहतीं हैं कि तमाम कठिनाइयों का सामना करते हुए महिला आरक्षण बिल को राज्यसभा में पास भी किया गया। दुर्भाग्य से कुछ राजनीतिक दलों के कारण यह लोकसभा में पास नहीं हो सका।
<

>

इसके बाद सोनिया गांधी कहतीं हैं कि कांग्रेस महिला आरक्षण बिल पास कराने के अपने संकल्प से पीछे नहीं हटेगी और NDA सरकार पर पूरा दबाव बनाएंगे कि जल्दी से जल्दी इस विधेयक को पारित करें। बता दें कि सोनिया गांधी की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं चल रही है। बावजूद इसके वे संसद सत्र में पहुंची हैं।