Home News छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग...

छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए मेघगर्जन के सात अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी…

83
0

”छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर विभाग ने अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अगले 3 घंटे के लिए मेघगर्जन के सात अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। प्रदेश में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बूंदा-बंदी हो रही है।”

”भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच लोगों को आज राहत मिली है। इससे तापमान में भी असर पड़ेगा और पारा तीन से पांच डिग्री तक लुढ़क सकता है।”
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। इसके बाद अगले दो दिनों में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि द्रोणिका के वजह से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आगामी कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है।मौसम एक्सपर्ट ने बताया कि आंतरिक ओडिशा से लेकर छत्तीसगढ़ विदर्भ मराठवाड़ा होते हुए उत्तरी तमिलनाडु तक एक द्रोणिका वायु का असांतत्य औसत समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इसके वजह है कि प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है। हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। साथ ही गरज चमक के साथ और अंधड़ चलने की भी संभावना है।

राजधानी रायपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही बूंदाबांदी भी हुई है। यहां गरज चमक के साथ बौछारें पढ़ने और अंधड़ के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। यहां की अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बीते दिनों की तुलना में रायपुर में अधिकतम तापमान 6 डिग्री कम रहा।