Home Uncategorized IMD अगले 7 दिनों तक मौसम का मिजाज बदला सकता है....

IMD अगले 7 दिनों तक मौसम का मिजाज बदला सकता है. सामान्‍य से तेज हवा चलने की संभावना बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं.”

50
0

IMD की ओर से राहत पहुंचाने वाली बात भी कही गई है. मौसम विभाग ने पूर्वी और मध्‍य के साथ ही प्रायद्वीपीय भारत में बारिश और ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान जारी किया है.”

”मौसम विभाग ने देश के पूर्वी और मध्‍य हिस्‍सों के साथ ही प्रायद्वीपीय भारत में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विज्ञानियों ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि देश के कई हिस्‍सों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश का नया दौर शुरू होने की संभावना जताई है.”

छत्‍तीसगढ़ में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच चुका है. ऐसे में लू जैसी स्थिति बन चुकी है. बारिश और तेज हवा चलने से मौसम के मिजाज में नरमी आने की संभावना है.”

”7 दिन तक बारिश-ओलावृष्टि के आसार”

अगले 7 दिनों तक मौसम का मिजाज बदला सकता है. सामान्‍य से तेज हवा चलने की संभावना बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार हैं.”

”गर्मी से जूझ रहे विदर्भ में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है और 7 से 9 अप्रैल तक अलग-अलग स्‍थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है.”

”यह क्रम अगले सात दिनों तक जारी रह सकता है. छत्‍तीसगढ़ में 7 और 8 अप्रैल को अलग-अलग स्‍थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है. 7 अप्रैल को कुछ स्‍थानों पर ओलावृष्टि होने के आसार हैं.”