Home News ”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी और छह बार के...

”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी और छह बार के विधायक कवासी लखमा एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.”

58
0

”छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी और छह बार के विधायक कवासी लखमा एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.”

कवासी लखमा इन दिनों अपने चुनाव प्रचार के दौरान जगदलपुर शहर के वार्डों में नुक्कड़ सभा कर रहे हैं. गुरुवार (4 अप्रैल) को भी कवासी लखमा ने जगदलपुर शहर के अंबेडकर वार्ड में देर शाम नुक्कड़ सभा करते हुए अजीबो-गरीब बयान किया.

”इस दौरान वार्डवासियों को संबोधित करते हुए कवासी लखमा ने कहा कि ‘चुनाव से पहले जो भी पैसा, शराब देने आए तो उसे घर में रख लेना और 4 जून को शराब पीकर सड़क पर जमकर नाचना, क्योंकि तब तक कवासी लखमा चुनाव जीत गया होगा.”

इसके साथ ही कवासी लखमा ने हाल ही में बीजेपी में शामिल हुई जगदलपुर की महापौर सफिरा साहू पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि आज हमारे पास महापौर भी नहीं है, पापी महापौर बीजेपी में चली गई है, रात को उनका जरूर पेट खराब होगा. पापी लोग मर जाएंगे, उन्होंने गरीबों का पैसा खाया है.

”कवासी लखमा यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि ‘आज हमारे पास जगदलपुर में कांग्रेस का विधायक नहीं है, महापौर नहीं है, लेकिन कांग्रेस का सांसद बनाना है कि नहीं है. लखमा ने कहा कि अगर तुम्हारे पास पुलिस जाकर बोलेगा थाने चलो, तो उनको कहना मैं थाने नहीं जाऊंगा. पहले लखमा से बात करूंगा.”

”दरअसल कवासी लखमा हमेशा अपने बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. ग्रामीण क्षेत्र के साथ शहरी इलाकों में भी चुनाव प्रचार के दौरान कवासी लखमा बीजेपी पर निशाना साधते हुए इसी तरह की बयानबाजी कर रहे हैं.”

”कवासी लखमा के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय पांडे ने कहा कि ‘कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा को महिलाओं के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता है.”

”उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस के शासनकाल में यही महापौर कवासी लखमा और कांग्रेस के लिए पाक महिला थीं, और अब जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गईं, तो वह पापी हो गईं. कवासी लखमा अपने जीत को लेकर ओवर कॉन्फिडेंस में हैं, लेकिन उन्हें बस्तर की जनता जरूर सबक सिखाएगी और लोकसभा चुनाव में उनकी हार जरूर होगी.”