Home News छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने बीजापुर में हुई मुठभेड़...

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने बीजापुर में हुई मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया…

109
0

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. सुरक्षाबलों ने बीजापुर में हुई मुठभेड़ में छह नक्सलियों को मार गिराया है. जवानों ने नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजापुर में बुधवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें छह नक्सली मारे गए. इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है.

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि यह मुठभेड़ बासागुड़ा पुलिस थाना इलाके के चिकुरभट्टी और पुसबका गांवों के जंगलों में हुई.

आईजी के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली हुई थी. उसी दौरान दोनों के बीच आमना-सामना हुआ. इस टीम में जिला रिजर्व गार्ड (DRG), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और इसकी विशिष्ट इकाई कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन) के जवान शामिल थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी रुकने के बाद घटनास्थल से एक महिला समेत छह नक्सलियों के शव बरामद किए गए. इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं.

”बता दें कि बीजापुर छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में वोटिंग होगी. इसको लेकर सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.”