Home News छत्तीसगढ़ : राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी के साथ...

छत्तीसगढ़ : राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी के साथ कानून व्यवस्था को लेकर खास बैठक मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय…

48
0

छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश में विकास कार्यों के साथ-साथ कानून व्यवस्था को मजबूत कर रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय राज्य के सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी के साथ कानून व्यवस्था को लेकर खास बैठक की।

इस बैठक में सीएम साय सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस बैठक में सीएम साय ने सभी कलेक्टर और एसपी को प्रदेश में सरकारी योजनाओं और कानून व्यवस्था को लेकर कई अहम निर्देश दिए हैं।

सीएम साय का जिला कलेक्टरों को निर्देश : बैठक में सीएम साय ने आधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार और भारत सरकार द्वारा कई सारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। ऐसे में आप लोगों का काम है कि इन योजनाओं का लाभ प्रदेश के आखिरी व्यक्ति तक पहुंचाया जाए।

सीएम ने कहा कि सभी जिला कलेक्टर को यह ध्यान रखना होगा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। इस काम किसी भी तरह की कोई भी कोताही, लापरवाही और ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी।

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर क्या बोले सीएम साय? सीएम साय ने प्रदेश के सभी एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी प्रदेश सरकार की छवि कलेक्टर-एसपी के कार्य से बनती है।

अगर कलेक्टर-एसपी राज्य की जनता के लिए अच्छे काम करते हैं तो लोग उनकी तारीफ हमसे करते हैं। इसके साथ सीएम साय ने कहा कि कुछ दिनों पहले ही पुलिस अधीक्षक कांफ्रेस में दिए गए निर्देशों का पालन जमीन पर देखने को मिला।

यह एक अच्छी चीज है, लेकिन अभी भी पुलिस विभाग में और कसावट लाने की जरूरत है। राज्य में कानून व्यवस्था को इस तरह से स्थापित करना होगा कि अपराधियों में कानून का भय हो और आम नागरिकों में कानून को लेकर न्याय का विश्वास हो।