Home News छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या जाने वाली ट्रेन को...

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. आज राज्य के 850 श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे.

44
0

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अयोध्या जाने वाली ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. आज राज्य के 850 श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे. इन्हें सरकार की श्रीराम लला दर्शन योजना के तहत ये यात्रा कराई जा रही है.

इसके लिए रेलवे और सरकार के बीच एमओयू हुआ है. इस मौके पर पर्यटन, संस्कृति, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद हैं. इस यात्रा में हर जिले से 40 यात्री अयोध्या जा रहे हैं. प्रत्येक जिले से 40 यात्रियों पर एक अनुरक्षक भी भेजा जाएगा.

इस मौके पर सीएम साय ने सोशल मीडिया पर लिखा कि इससे बड़ा आत्मिक सुख मेरे लिए और क्या हो सकता है. मेरा पूरा जीवन प्रभु श्रीराम की सेवा के लिए समर्पित है. प्रदेश के रामभक्त कर रहे हैं प्रभु श्रीरामलला के दिव्य दर्शन, पूरा हो रहा है हमारी भाजपा सरकार का संकल्प.

ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि मोदी की गारंटी में वादा था रामलला दर्शन योजना लागू करेंगे. रामलला दर्शन योजना का शुभारंभ आज से हुआ. पहली ट्रेन को आज रवाना किया है. रायपुर संभाग के 850 राम भक्त अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं.

बिलासपुर और अंबिकापुर से भी भेजेंगे ट्रेनें- सीएम साय
वे सिर्फ अयोध्या ही नहीं जाएंगे, बल्कि अन्य जगहों के भी दर्शन करेंगे. इसके बाद बिलासपुर और अंबिकापुर से भी ट्रेनों को रवाना किया जाएगा. अब राम भक्त लगातार अयोध्या जाएंगे. हम लोग मंत्रिमंडल के साथ बहुत जल्द अयोध्या जाएंगे. सोशल मीडिया में सभी बीजेपी नेताओं ने अपने नाम के साथ जोड़ा मोदी परिवार, इस पर सीएम साय ने कहा कि कुछ लोग इसका विरोध करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी का परिवार पूरा देश है. हम सब उनका परिवार हैं.