Home News छत्‍तीसगढ़ :  तीसरे चरण के लिए 29 को राहुल गांधी, 30 को...

छत्‍तीसगढ़ :  तीसरे चरण के लिए 29 को राहुल गांधी, 30 को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दो मई को प्रियंका गांधी का चुनावी प्रचार…

38
0

छत्‍तीसगढ़ :  तीसरे चरण के लिए 29 को राहुल गांधी, 30 को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दो मई को प्रियंका गांधी का चुनावी प्रचार…

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद तीसरे चरण के लिए पार्टियों ने प्रचार तेज कर दिया है। इसी के मद्देनजर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट शनिवार को राजधानी पहुंचे।

एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए पायलट ने कहा कि तीसरे चरण को लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेता लगातार प्रचार कर रहे हैं। 29 को राहुल गांधी, 30 को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और दो मई को प्रियंका गांधी आएंगी।

उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी के लोग जिस भाषा का लगातार प्रयोग कर रहे हैं, यह उनकी बौखलाहट का असर है। इससे साफ हो गया है कि उन्होंने जो लक्ष्य रखा था, वह उससे पिछड़ रहे हैं। दस वर्षों से सरकार चला रहे हैं। फिर से पांच साल की मांग कर रहे है। अग्नीवीर में नौजवानों को केवल चार साल दिया जा रहा है। देश के नौजवानों को चार साल और खुद के लिए 15 साल। यह सबसे बड़ा विरोधाभास है।

विवादित बयानों पर चुनाव आयोग संज्ञान ले

पायलट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विवादित बयानों पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। इस तरीके से धर्म, जाति , बिरादरी की बात करने से स्वस्थ लोकतंत्र की अच्छी परंपरा स्थापित नहीं हो रही है। विवादित बयान से पता चल रहा है कि भाजपा में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

बिरनपुर हत्याकांड में सीबीआइ जांच पर पायलट ने कहा किसी भी एजेंसी को निष्पक्ष और तथ्यों के आधार पर जांच करनी चाहिए। प्रतिशोध और बदले की भावना से जांच नहीं होनी चाहिए। अधिकारियों और एजेंसियों को दबाव में काम नहीं करना चाहिए। सभी एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। विपक्ष की आवाज को दबाना लोकतंत्र में अच्छी बात नहीं है।

पार्षदों के साथ बैठक

पायलट ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पहुंचकर पार्षदों के साथ बैठक की। इस बैठक में रायपुर के सभी पार्षद शामिल थे। पार्षदों के साथ हुई बैठक में लोकसभा सीट को लेकर चर्चा की गई है।