Home News Weather : बारिश के बाद चढ़ने लगा पारा, बढ़ी गर्मी, आने वाले...

Weather : बारिश के बाद चढ़ने लगा पारा, बढ़ी गर्मी, आने वाले दिनों में तीन डिग्री बढ़ेगा तापमान, जानें कैसा रहेगा मौसम !

43
0

Weather : बारिश के बाद चढ़ने लगा पारा, बढ़ी गर्मी, आने वाले दिनों में तीन डिग्री बढ़ेगा तापमान, जानें कैसा रहेगा मौसम !

”पिछले दिनों बारिश और सुहावने मौसम के बाद तापमान बढ़ने के साथ अब गर्मी भी बढ़ेगी। मंगलवार को सुबह से कड़ी धूप निकली। अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। राजधानी में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है।”

”इससे पहले सोमवार को राजधानी समेत एक-दो अन्य स्थानों पर हल्की बारिश हुई। शहर में कुछ इलाकों में अलग-अलग करीब 20 मिनट तक बारिश हुई। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी ही हुई।”

”हालांकि 16 अप्रैल से लेकर आगामी तीन दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए कोई विशेष चेतावनी जारी नहीं की है। राजधानी में भी आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है।”

”वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास रहने की संभावना है। इधर 15 अप्रैल को प्रदेश में डोंगरगढ़ सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां अधिक तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान नारायणपुर में 19 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा आगामी तीन दिनों में प्रदेश के अधिकांश स्थानों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री दर्ज किया गया है।”