Home News छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली...

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है. साथ ही शव और हथियार बरामद कर लिया गया है. तलाश अभियान अभी भी जारी है.

44
0

छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है. साथ ही शव और हथियार बरामद कर लिया गया है. तलाश अभियान अभी भी जारी है.

छतीसगढ़ में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर में वोटिंग होनी है. इससे पहले सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ विरोधी अभियान को तेज कर दिया है. लगातार सुकमा के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे है.

इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों पर जंगल में छुपे नक्सलियों ने हमला कर दिया. सुरक्षा बलों की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई को एक नकस्ली को ढेर कर दिया गया. जवानों की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली की मौत के बाद उसके अन्य वहां से फरार हो गए. इसके बाद जवानों ने जगंल में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इस सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान मारे गए नक्सली का शव और कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं.

6 और नक्सलियों को मार गिराया ”हालहीं में सुकमा-बीजापुर के बॉर्डर के पास बासगुड़ा थाना इलाके में पुलिस जवानों ने बड़ी कार्रवाई की थी. पुलिस के जवानों ने 6 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. पुलिस की तरफ से 4 पुरुष और 2 महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए थे. मारे गए नक्सलियों में एक पांच लाख का इनामी भी था. 2 नक्सलियों पर 2-2 लाख का इनाम था.”

इस घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे. जिसमें कारबाइन, पिस्टल, बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद की गई थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में मौजूद नकस्लियों की तरफ से पहले सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की गई थी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. साथ ही इलाके की तलाशी ली गई थी तो 6 नक्सलियों के शव बरामद हुए थे.