Home News Mahtari Vandan Yojana: अब हर महीने की इस तारीख को मिलेगी महतारी...

Mahtari Vandan Yojana: अब हर महीने की इस तारीख को मिलेगी महतारी वंदन योजना की राशि, सीएम साय ने की घोषणा

51
0

Mahtari Vandan Yojana: अब हर महीने की इस तारीख को मिलेगी महतारी वंदन योजना की राशि, सीएम साय ने की घोषणा”

हर महीने महतारी वंदन योजना की राशि मिलने की महिलाओं के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें हर महीने की एक तारीख को एक हजार रुपये मिल जाया करेंगे। महिलाओं के एकाउंट में राज्य की बीजेपी सरकार एक तारीख को पैसा ट्रांसफर कर देगी।
इस संबंध में राज्य के मुखिया विष्णुदेव साय ने बालोद जिले के डौंडीलोहारा में घोषणा की। ”मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि… वित्त मंत्री से ओपी चौधरी से अनुरोध किया था कि महीने के पहले सप्ताह में ही महिलाओं को राशि का भुगतान हो जाये, जिस पर वित्त मंत्री ने 1 तारीख को पैसे ट्रांसफर करने की बात कही है।
इसके पूर्व 10 मार्च को प्रदेश की साय सरकार ने महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त एक हजार रुपए ट्रांसफर की दी। रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में हुए कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली शामिल होकर बटन दबाकर एक-एक हजार रुपये महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किये थे।
विधानसभा चुनाव 2023 के समय बीजेपी सरकार ने छत्तीसगढ़ की 70 लाख से ज्यादा माता-बहनों को सालाना 12 हजार यानी हर महीने एक हजार रुपए देने का वायदा किया था। सरकार बनने के साय सरकार इस वादे के तहत हर महीने महिलाओं के खाते में एक हजार रुपये डाल रही है। अब राज्य सरकार हर महीने की पहली तारीख को ही महतारी वंदन योजना की राशि जारी कर देगी।