Home News छत्तीसगढ़ : बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन…

छत्तीसगढ़ : बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन…

32
0

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान हो चुका है और 19 अप्रैल को पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान होना है.

एक तरफ जहां बीजेपी ने दो सप्ताह पहले ही बस्तर लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी का नाम घोषित करने के बाद बीजेपी ने धुंआधार प्रचार शुरू कर दिया है, वहीं कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान भी नहीं कर पाई है.

बस्तर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन कर रही है.

हालांकि माना जा रहा है कि इस सीट से कांग्रेस पीसीसी चीफ और बस्तर के वर्तमान सांसद दीपक बैज या फिर पूर्व मंत्री कवासी लखमा के बेटे हरीश कवासी को पार्टी टिकट दे सकती है. पिछले कई दिनों से पार्टी आलाकमान इन दो नामों को लेकर माथापच्ची कर रहा है.

वहीं अब तक प्रत्याशी का चयन नहीं करने से बीजेपी के नेता कांग्रेस के नेताओं पर कटाक्ष कर रहे हैं. बस्तर जिला बीजेपी अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी का कहना है कि चुनाव से पहले ही कांग्रेसी पलायन मोड पर नजर आ रहे हैं, इस वजह से अब तक प्रत्याशी चयन नहीं कर पा रहे हैं.

हालांकि इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य ने कहा कि बस्तर में बीजेपीई घमंड के घोड़े पर सवार है और अपनी जीत तय मान रहे हैं, लेकिन चार जून को पता चल जाएगा की इस सीट में आखिर किसकी जीत होती है.

बता दें कि बीजेपी ने दो सप्ताह पहले ही बस्तर लोकसभा सीट के साथ ही पूरे 11 सीटों में प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं. इसके साथ ही बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मोदी सरकार की योजना को लेकर जनता के बीच प्रचार प्रसार में जुट गए हैं. साथ ही बीजेपी के द्वारा कार्यकर्ताओं का सम्मेलन भी आयोजित किया जा रहा है.