Home News छत्तीसगढ़ : महादेव सट्टा ऐप मामला” ईडी ने कोलकाता और भोपाल से...

छत्तीसगढ़ : महादेव सट्टा ऐप मामला” ईडी ने कोलकाता और भोपाल से ऐप के दो ऑपरेटर को गिरफ्तार कर रायपुर की विशेष अदालत में दोनों आरोपियों को पेश किया गया…

52
0

त्तीसगढ़ : महादेव सट्टा ऐप मामला एक बार फिर चर्चा में आ गया है। महादेव सट्टा ऐप मामले को लेकर ईडी ने कोलकाता और भोपाल से ऐप के दो ऑपरेटर को गिरफ्तार कर रायपुर लेकर आई है। जहां रविवार को रायपुर की विशेष अदालत में दोनों आरोपियों को पेश किया गया है।

ईडी ने कोर्ट से दोनो आरोपियों की कस्टडी मांगी है। ईडी का मानना है कि महादेव सट्टा मामले में दोनों आरोपियों से पूछताछ में कई तथ्य सामने आ सकते हैं। ईडी ने दोनों को सट्टा ऐप के प्रमुख लोगों में से उनकी गिनती करते हुए सट्टा से जुड़े सौरभ और रवि उप्पल के खिलाफ महत्वपूर्ण तथ्य मिल सकते हैं।

ईडी का कहना है कि गिरीश तलरेजा और रतनलाल जैन के शुभम सोनी के साथ करोड़ों के ट्रांजैक्शन के रिकॉर्ड मिले हैं। बता दे की शुभम सोनी वह शख्स है जिसने छत्तीसगढ़ के एक नेता को 508 करोड़ रुपए देने का दावा करते हुए वीडियो में देखा गया था। यह भी सट्टा ऐप से जुड़ा एक आरोपी है। जिसकी तलास ईडी लगातार कर रही है। सूरज चोखानी शेयर मार्केट में महादेव सट्टा के पैसे को इन्वेस्ट करने का काम करता था। जिसका भी लिंक शुभम सोनी के साथ जोड़कर निकल गया है।

इसके अलावा आज रायपुर ईडी कोर्ट में महादेव सट्टा ऐप और मनी लांड्रिंग केस से जुड़े हुए आरोपी शुभम दम्मानी के बेल पर भी सुनवाई होनी है। इसके साथ ही शराब घोटाले और कोयला घोटाले मामले को लेकर भी सुनवाई की जानी है।