Home News छत्तीसगढ़ : भाजपा सरकार किसानों को धान खरीद पर बोनस देने की...

छत्तीसगढ़ : भाजपा सरकार किसानों को धान खरीद पर बोनस देने की घोषणा, जल्द ही किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

72
0

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने किसानों को खुशखबरी दे दी है। सरकार ने किसानों को धान खरीद पर बोनस देने की घोषणा कर दी है। जल्द ही किसानों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।।

26 लाख किसानों के खातों में एक साथ एक मुश्त राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार लोकसभा चुनाव से पीएम मोदी की ओर से दी गई गारंटियों को पूरा करने में जुटी है।

3100 रुपये प्रति कुंतल से धान खरीद
किसानों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार काफी सजग है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पीएम मोदी की गारंटी का ध्यान रखते हुए 3100 रुपये प्रति कुंतल एमएसपी पर इस बार किसानों से रिकार्ड धान की खरीद की है। एमएसपी के अलावा अब 917 रुपये प्रति कुंतल के हिसाब से किसानों को अतिरिक्त धनराशि का भुगतान भी किया जाएगा।

26 लाख किसानों के लिए 12 हजार करोड़ रुपये
प्रदेश के 26 लाख किसानों के लिए धान की खरीद पर बोनस देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने व्यवस्था कर ली है। किसानों को बोनस देने के लिए सरकार खातों में 12 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेगी। ये बोनस एक मुश्त राशि में किसानों को मिलेगा। इस बार के सीजन में धान की खरीद में सरकार को 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों ने सरकार काे धान बेचा है। इसके एवज में किसानों को 30 हजार 68 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया गया है।