Home News छत्तीसगढ़ में आधा आपातकाल लगा हुआ है : कवासी लखमा

छत्तीसगढ़ में आधा आपातकाल लगा हुआ है : कवासी लखमा

233
0

छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने केन्द्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में आधा आपातकाल लगा हुआ है, अगर सरकार के खिलाफ कोई वर्ग बोलता है तो उसे देशद्रोही बताकर जेल में डाल दिया जाता है।

प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कवासी ने कहा कि अगर रमन सरकार के खिलाफ कोई बुद्धिजीवी पत्रकार या कोई एनजीओ आवाज उठाता है तो किसी को नक्सली बताकर तो किसी को आतंकवादी बताकर उसे जेल में डाला जा रहा है, उनके खिलाफ झूठे मुकदमे बनाए जा रहे हैं। बुधवार को जगदलपुर के कांग्रेस भवन में मीडिया से कई मुद्दों पर कवासी ने बातचीत की।

आरएसएस पर निशाना साधते हुए कवासी ने कहा कि जो आरएसएस संविधान को बदलने का काम कर रही है, उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाता है, लेकिन कोई आम आदमी अगर सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाता है तो उसके खिलाफ कानून का डंडा चलाकर उसे परेशान किया जाता है।

कवासी ने कहा कि भाजपा शासन में कोई भी सुरक्षित नहीं है। केन्द्र पर आरोप मढ़ते हुए कवासी ने कहा कि कहा गया था कि नेाटबंदी होगी तो आंतकवाद और नक्सलवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन हालात जैसे के तैसे बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here