Home Uncategorized ”गर्मी की वजह से समय से पहले स्कूल हुए बंद, दिल्ली समेत...

”गर्मी की वजह से समय से पहले स्कूल हुए बंद, दिल्ली समेत इस राज्य में कब से पड़ रही छुट्टियां?”

36
0

”गर्मी की वजह से समय से पहले स्कूल हुए बंद, दिल्ली समेत इस राज्य में कब से पड़ रही छुट्टियां?”

”देशभर में गर्मी बढ़ती जा रही है। तपती गर्मी में बच्चों और बुजुर्गों का घर से बाहर निकलना उन्हें बीमार कर सकता है। हर साल इस स्थिति में स्कूलों की छुट्टियां कर दी जाती हैं।’

”इस बीच ओडिशा में स्कूली छुट्टियों को लेकर बड़ी घोषणा की गई है। वहीं, दिल्ली, बंगाल और ओडिशा की समर वेकेशन की डेट्स भी सामने आई हैं।”

इस राज्य में टाइम से पहले शुरू की गई गर्मियों की छुट्टियां;

”भीषण गर्मी की वजह से राज्य सरकार द्वारा सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां टाइम से पहले शुरू करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि 22 अप्रैल से पश्चिम बंगाल में समर वेकेशन शुरू हो जाएंगे, जो पहले 6 मई से शुरू होने थे। इसके अलावा, कई सारे प्राइवेट स्कूलों में भी समर वेकेशन को करीब एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है।”

”दिल्ली में कब से पड़ेंगी बच्चों की गर्मियों की छुट्टियां?

”राजधानी दिल्ली में गर्मी हर दिन बढ़ती जा रही है। इस साल राजधानी दिल्ली के स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां 11 मई से शुरू होने वाली हैं, जो 30 जून चलेंगी। इसका मतलब इस साल स्टूडेंट्स को एक महीने 19 दिन की समर वेकेशन मिल रही है। इसके अलावा, ओडिशा में 20 अप्रैल तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित की गई हैं।”

गर्मी के कारण ऑरेंज अलर्ट;

”कोलकाता में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है, तो वहीं ह्यूमिडिटी 85 प्रतिशत के पार जा सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार से सोमवार तक पश्चिम मिदनापुर, पूर्वी मिदनापुर, पुरुलिया, बांकुरा, झाड़ग्राम, पूर्वी बर्दवान, पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम अधिकारियों के अनुसार, आने वाले दिनों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा जाने की उम्मीद है।”