Home News Congress : ”लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी, छत्तीसगढ़...

Congress : ”लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी, छत्तीसगढ़ की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान”

38
0

Congress : कांग्रेस की सातवीं लिस्ट आई सामने, छत्तीसगढ़ की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान”

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जिसमें से 4 छत्तीसगढ़ के लिए और एक तमिलनाडु के लिए नामों की घोषणा की गई है।

BJP Candidate List: बीजेपी की छठी लिस्ट जारी, दौसा से मिला कन्हैया लाल मीणा को टिकट

किस-किसको मिला टिकट ”कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सरगुजा (एसटी) निर्वाचन क्षेत्र के लिए शशि सिंह, रायगढ़ (एसटी) के लिए मेनका देवी सिंह, बिलासपुर के लिए देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (एसटी) के लिए बीरेश ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। आर.सुधा को तमिलनाडु में मयिलादुथुराई निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया है।”

कांग्रेस की छठी लिस्ट ”कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की थी। सूची में पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। जिनमें से 4 राजस्थान से और 1 तमिलनाडु से था। राजस्थान के उम्मीदवारों में अजमेर से रामचन्द्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर और कोटा से प्रह्लाद गुंजल शामिल हैं। तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से पार्टी ने एडवोकेट सी रॉबर्ट ब्रूस को उम्मीदवार बनाया है।”

कांग्रेस ने अबतक कितने उम्मीदवार घोषित किए ”इस घोषणा के साथ ही कांग्रेस पार्टी ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनावों के लिए कुल 195 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कई राज्यों में गठबंधन के साथ सीट शेयरिंग फाइनल नहीं कांग्रेस ने अभी तक और उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।”