Home News छत्तीसगढ़ : बीजापुर जिले में जवानों के साथ मठभेड़ में दो नक्सली...

छत्तीसगढ़ : बीजापुर जिले में जवानों के साथ मठभेड़ में दो नक्सली मारे गए.

41
0

छत्तीसगढ़ : नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जवानों की लगातार कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर हैं. बीते शुक्रवार (15 मार्च) को बीजापुर जिले में जवानों के साथ मठभेड़ में दो नक्सली मारे गए.

यह मुठभेड़ जिले बेद्रे पुलिस थाना क्षेत्र के हिंगमेटा गांव नजदीक स्थित जंगलों में बीते शुक्रवार (15 मार्च) को शाम पांच बजे के दौरान हुई. इसको लेकर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब मौके पर जवानों के द्वारा एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

इस मुठभेड़ के संबंध में बीजापुर के पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इन नक्सलियों के बारे में पुलिस को विशेष इनपुट मिला था. इसी आधार पर गुरुवार (14 मार्च) को कार्रवाई की गई. यह ऑपरेशन माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी के प्लाटून नंबर 16 के स्वयंभू कमांडर मल्लेश, कंपनी नंबर एक के स्वयंभू कमांडर की उपस्थिति के बारे में विशेष इनपुट के आधार पर गुरुवार को किया गया था.

नक्सलियों ने जवानों पर की गोलीबारी
एसपी ने कहा कि, यह रामैड डिवीजन अरुण के साथ-साथ हिंगमेटा-लंका क्षेत्र में 20-25 नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. यह ऑपरेशन (डीआरजी) और स्थानीय पुलिस के कर्मियों के संयुक्त कार्रवाई में किया गया.

मौके पर जवानों के गश्ती के दौरान हिंगेमेटा गांव के नजदीकी जंगलों में नक्सलियों के द्वारा जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी गई. पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र यादव ने बताया कि मौके से दो नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं.

नक्सलियों के शव की नहीं हुई पहचान
पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, मौके पर मृतक नक्सलियों के दो शव बरामद किए गए हैं, फिलहाल अभी पुलिस मृतक नक्सलियों के शव की पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया सुरक्षा बोलों ने इलाके में एक माओवादी के कैंप को तबाह कर दिया.

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से हथियार, विस्फटक और अन्य सामान बरामद किया है. जवानों और नक्सलियों के बीच कुछ देर तक गोलीबारी हुई, उसके बाद मौके से नक्सली फरार हो गए थे. इसके बाद जवानों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन चलया गय. जहां मौके से दो नक्सलियों के शव बरामद हुए है.