Home Education छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर, क्लास 4 के स्टूडेंट 10...

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर, क्लास 4 के स्टूडेंट 10 साल के आदित्य राजे सिंह ने सबसे कम उम्र में पीएचडी होल्डर बन गए”

71
0

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से बड़ी खबर है. यहां क्लास 4 के स्टूडेंट 10 साल के आदित्य राजे सिंह ने कमाल कर दिया. उन्होंने क्लास 4 में ही पीएचडी कर ली है. वे अब सबसे कम उम्र के पीएचडी होल्डर बन गए हैं.

उन्होंने पर्यावरण और योग के क्षेत्र पीएचडी की मानक उपाधी हासिल की है. उन्हें ये उपाधि अमेरिका की मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉन्सटीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली ने दी.

बता दें, आदित्य प्रतिभा के धनी हैं. उन्हें पर्यावरण मित्र, प्राइड ऑफ इंडिया, इंडियन आईकॉन सहित 8 से अधिक सम्मान मिल चुके हैं. आदित्य रायपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र हैं. उनका घर विधानसभ रोड पर स्थित है. उनके परिवार में पिता अखिलेश सिंह, मां नम्राता सिंह और बहन आस्था सिंह हैं.

आदित्य राजे सिंह को को इस पीएचडी से पहले पर्यावरण मित्र, प्राइड ऑफ इंडिया, इंडियन आईकॉन सहित 8 से अधिक सम्मानों से नवाजा जा चुका है. इन उपलब्धियों से इतनी छोटी सी उम्र में समाज में उनकी अलग पहचान बन गई है. आदित्य का कहना है कि वो भविष्य में समाज और देश के लिए कुछ अलग करना चाहता है.